0

बादाम खाने के फायदे

बादाम खाने के फायदे

आज हम आपको बादाम खाने के फायदों के बारे में जानकारी देगे। हमारे नार्मल लाईफ में बादाम के क्या फायदे है, ये हम आप सबको बताने वाले है। रोजाना 2 बादाम खाने से दिमा तेज होता है बादाम में विटामिन ए अच्छी मात्रा में होती है जो की दिमाग के लिए बहुत फायदेमंद होती है। 

कोलेस्ट्रोल :-

अगर आप डेली तीन से चार बादाम खाते है तो आपका कोलेस्ट्रोल लेवल कन्ट्रोल में रहेगा, इसके अलावा यह ब्लड सुगर लेवल कन्ट्रोल करने में मदद करता है। 

डार्क सर्कल :-

अगर आप डार्क सर्कल का इलाज कराना चाहते है तो बादाम का तेल काफी असरदार साबित हो सकता है इसके लिए आप सोने से पहले बादाम के तेल को आँखों के निचे लगा कर सो जाये और इस प्रक्रिया को रोजाना कम से कम एक महीने तक करते रहे। फिर आपको अंतर खुद-ब-खुद दिखेगा। 

कैल्सियम :-

रिसर्च में पाया गया है कि बादाम में काफी मात्रा में कैल्सियम होती है जो दांतों और हड्डियों को मजबूत बनाने में मदद करती है, इसलिए इसे खासकर छोटे बच्चे और बड़ो को दूध के साथ देना चाहिए। 

हार्ट अटैक :-

नियमित बादाम के सेवन से हार्ट अटैक को रोका जा सकता है और साथ ही साथ ये अन्य प्रकार के दिल की बीमारियों को दूर करने में मददगार साबित होता है। 

रंग को साफ रखने में :-

अगर आप धुप में ज्यादा निकलते है और हाथ व चेहरे का रंग बदरंग हो गया है तो बादाम के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे के असली रंग को वापस पा सकते है। 
इसके साथ साथ पैरुश शक्ति वर्धन में भी ये बहुत चमत्कारी औषधि है पुरुष रोग में बादाम सर्वोतम है। शीर्घ पतन, वीर्य स्ख्लन, मर्दाना शक्ति बढ़ाने, शुक्राणु वृदिध, नपुंसकताऔर संतान की प्राप्ति के लिये ये बढ़िया दवा है, नित्य बादाम खाना मूत्र नली के सुजन तथा सुजावत को ठीक करता है। 
आपको हमारी ये पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट कर के जरुर बताये। 

Gk Guruji

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *